Amazon Easy Store Franchise : अमेज़न दे रहा है अपने ही शहर में प्रतिमाह लाखों रूपये कमाने का मौका, ऐसे करें खुद को रजिस्टर

कुछ समय से लोग घर बैठे ही शॉपिंग करना बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं ऐसे में कोरोना के इस दौर में घर से बाहर ना जाना ही बेहतर है और ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए घर पर सामान मंगाना ही लाभदायक सिद्ध हो रहा है. परंतु क्या आप जानते हैं अमेज़न की ऑनलाइन वेबसाइट अब ऑफलाइन तरीके से भी अपने व्यवसाय को आगे बढ़ा कर अपनी इनकम डबल करने की योजना तैयार कर रही है. जी हां आपने बिल्कुल ठीक पढ़ा अब अमेज़न अपनी इजी स्टोर खोलकर ग्राहकों को अधिक सुविधाएं प्रदान करके लोगों को व्यवसाय करने का नया मौका भी दे रही है. अमेज़न कंपनी के नाम से स्टोर विभिन्न स्थानों पर खोले जाएंगे, जिसका फायदा ग्राहकों को भी होगा और उन लोगों को भी जो इसका बिजनेस करना चाहते हैं. चलिए जान लेते हैं अमेज़न इजी स्टोर की मदद से आप किस प्रकार लाखों रुपए कमा सकते हैं.

amazon easy store in hindi

अमेज़न इजी स्टोर क्या है

अमेज़न पर आप आसानी से किराना, जनरल, मोबाइल आदि से जुड़ी विभिन्न प्रकार की शॉपिंग कर सकते हैं. इन सभी सुविधाओं के साथ विभिन्न क्षेत्रों में अमेज़न के इजी स्टोर खोले जाएंगे जहां पर यह सभी उत्पाद मौजूद होंगे. उन सभी की खरीद पर विक्रेता को 12% तक कमीशन की प्राप्ति होगी.

रिलायंस कंपनी जियो मार्ट की फ्रैंचाइज़ी दे रही है, ऐसे करें खुद को रजिस्टर और करें लाखों की कमाई.  

अमेज़न ईजी स्टोर का कार्य

अमेज़न द्वारा खोले जा रहे इन सभी स्टोर में विभिन्न शहरों के ग्राहकों के लिए उनके पसंदीदा प्रोडक्ट्स उसी डिस्काउंट के साथ उपलब्ध कराए जाएंगे. अमेज़न इजी स्टोर के अंदर एक कंप्यूटर होगा जिसमें ऑनलाइन लोगों को सभी प्रोडक्ट दिखाए जाएंगे और उन्हें उनकी पसंद के प्रोडक्ट को ऑर्डर करना होगा. जैसे ही वह आर्डर दे देंगे अमेज़न ईजी स्टोर का विक्रेता ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए उस ग्राहक के पसंदीदा सामान को आर्डर करके मंगा कर उसे प्रदान करेगा. अमेज़न का मुख्य लक्ष्य उन लोगों को सर्विस देना है जो सीधे बाजार से सामान खरीदते हैं. वे अब अमेज़न इजी स्टोर में जाकर आसानी से अपने पसंदीदा सामान का ऑर्डर दे सकते हैं.

अमेज़न इजी स्टोर खोलने के फायदे

आप तो जानते ही हैं अमेज़न आज के समय में एक सबसे बड़ा ब्रांड बन चुका है, इसलिए विभिन्न व्यापारी अमेज़नके साथ जोड़कर अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. अपने ग्राहकों का ख्याल रखते हुए अमेज़न विभिन्न स्थानों पर इसीलिए दुकान खोलना चाहते हैं, ताकि ग्राहकों को सभी सुविधाएं उन्हीं के प्लेस पर उपलब्ध कराई जा सके. इन दुकानों की मदद से बहुत से लोगों को अमेज़न डिलीवरी ब्वॉय की नौकरी भी मिल सकती है.

अमूल पार्लर की फ्रैंचाइज़ी लेकर कर सकते हैं 2 लाख रूपये तक की कमाई प्रतिमाह.  

अमेज़न इजी स्टोर खोलने के लिए पात्रता मापदंड

  • आवेदन करने वाले व्यक्ति की आयु 20 से 45 साल के बीच में होनी चाहिए.
  • वह व्यक्ति कम से कम 12 वीं पास होना चाहिए.
  • यह व्यवसाय मार्केटिंग से जुड़ा है इसलिए आवेदन कर्ता व्यक्ति को मार्केटिंग की जानकारी होनी चाहिए.
  • थोड़ी बहुत टेक्निकल नॉलेज के साथ उस व्यक्ति के पास कंप्यूटर अथवा लैपटॉप भी होना चाहिए ताकि वह ऑनलाइन प्रोडक्ट का ऑर्डर कर सके.
  • अमेज़न इजी स्टोर खोलने के लिए व्यक्ति के पास 200 वर्ग फीट की जगह भी होनी चाहिए.
  • केवल ग्राउंड फ्लोर में ही इस स्टोर को खोला जा सकता है.
  • भीड़ भाड़ वाली जगह अथवा मार्केट के बीचो बीच अमेज़न इजी स्टोर खोलने का विकल्प भी आपके पास होना चाहिए.

अमेज़न ईजी स्टोर की उपलब्धता

अभी फिलहाल अमेज़न ईजी स्टोर के इस प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया गया है इसलिए दक्षिण भारत के राज्य आंध्र प्रदेश तेलंगाना एवं कर्नाटका से इसकी शुरुआत की गई है धीरे-धीरे इसे पूरे भारत में फैला दिया जाएगा. इस योजना के अंतर्गत फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व वाला नियम अपनाया जाता है, इसलिए इसके कायदे कानून अपडेट होते रहते हैं जिन्हें चेक करते रहना चाहिए.

शहर में हो या गांव में किराना की दुकान खोलकर कमा सकते हैं 15 से 20 हजार रूपये प्रतिमाह.

अमेज़न ईजी स्टोर खोलने के लिए आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले आवेदन के लिए अमेज़नकी आधिकारिक वेबसाइट पर क्लिक करें.
  • फिर रजिस्टर नाउ के बटन पर जाकर क्लिक करें जहां पर आप से आपकी सभी जानकारी पूछी जाएगी, सभी आधारभूत जानकारी को सही तरीके से भरें.
  • फिर सही तरह से जानकारी भरने के बाद रजिस्टर के बटन पर क्लिक करके अपना आवेदन जमा करा दें.
  • रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के बाद आपकी सभी जानकारी सत्यापित होते ही 3 दिन बाद आपसे संपर्क किया जाएगा और आपके स्टोर से जुड़ी सारी संबंधित जानकारी आपको दे दी जाएगी.

अमेज़न ईजी स्टोर खोलने से मिलने वाला लाभ

इस स्टोर का सबसे बड़ा लाभ यही है कि आपको कोई भी सामान खरीद कर उसे बेचना नहीं पड़ेगा, क्योंकि आप सामान को ऑनलाइन कंप्यूटर के जरिए ही उपभोक्ताओं को दिखाएंगे और उन्हें ऑर्डर करना होगा. ऑर्डर करने के बाद वह सामान आपकी दुकान पर आ जाएगा जिसे आप अपने उपभोक्ता के घर पहुंचा सकते हैं, इसके बदले आपको अच्छी खासी कमीशन की प्राप्ति होगी.

नागपुर की प्रसिद्ध हल्दीराम कंपनी भी देती है विभिन्न शहरों में अपनी फ्रैंचाइज़ी, आप भी लेकर कर सकते हैं अच्छा खासा बिज़नेस.

अमेज़न इजी स्टोर की मार्केटिंग

आपके शहर में जब यह स्टोर प्रारंभ हो जाए तो आपको लोगों तक जानकारी पहुंचाने के लिए इसकी मार्केटिंग करनी बहुत ज्यादा आवश्यक है, ताकि आपके स्टोर में ज्यादा से ज्यादा लोग आकर लाभ उठाएं जिसके बदले आपको अच्छी राशि कमीशन मिलती रहे. मार्केटिंग करने के लिए आप कई सारे तरीके अपना सकते हैं जैसे सोशल मीडिया का सहारा ले सकते हैं इसके अलावा पंपलेट छपवा कर बटवा सकते हैं आदि.

बिना निवेश किए अमेज़न के साथ इजी स्टोर खोलना एक बहुत अच्छा विकल्प है जहां पर आपको ना तो सामान ढोने की आवश्यकता है और ना ही सामान को रखने के लिए ज्यादा जगह की आवश्यकता होगी. बिना कोई झंझट और सर दर्द के आप अमेज़न स्टोर में दुकान खोलने के लिए आवेदन तुरंत भर सकते हैं.

अन्य पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.