Paytm Service Agent Business : पेटीएम कंपनी के एजेंट बनकर कर सकते हैं घर बैठे बेहतरीन कमाई, जानें क्या है यह बिज़नेस

देश की अधिकतम जनसंख्या नौकरी करती है परंतु उन सबके बीच 1.5 करोड़ लोग ऐसी सोच रखते हैं कि वह घर बैठे पैसा कैसे कमा सकें। अपनी मर्जी का मालिक हर व्यक्ति बनना चाहता है ऐसे में यदि आप घर बैठे कोई व्यवसाय करना चाहते हैं तो क्यों ना पेटीएम सर्विस एजेंट बन जाए। जी हां पेटीएम कंपनी बिजनेस करने का सबसे बेहतरीन मौका दे रहे हैं जो आप घर बैठे आसानी से कर सकते हैं। पेटीएम के बारे में तो आपने सुना ही होगा और पेटीएम कैसे इस्तेमाल करते हैं वह भी आपको आता ही होगा। लेकिन आज तक आपने अपने बिल पेमेंट और शॉपिंग के लिए ही पेटीएम का इस्तेमाल किया होगा. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप पेटीएम सर्विस एजेंट बन कर इस बिजनेस को कैसे कर सकते हैं।

paytm service agent business in hindi

सोशल मीडिया के जरिये घर बैठे पैसे कमाने का है बेहतरीन अवसर.

पेटीएम सर्विस एजेंट बिजनेस क्या है

पेटीएम कंपनी भारत की एक निर्मित कंपनी है जो लोगों को घर बैठे उनके साथ जुड़कर पैसे कमाने का मौका दे रही है। इस प्रक्रिया में सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि ऐसा हो कैसे सकता है कि आप पेटीएम के पार्टनर बन जाए और काम करें। तो चलिए आपको बता देते हैं कि दरअसल पेटीएम ने अपना खुद का एक पेमेंट बैंक प्रारंभ किया है, जिसमें अधिक से अधिक कस्टमर को जोड़ने के लिए विभिन्न जगह से एजेंट ढूंढे जा रहे हैं और उन्हें पेटीएम पेमेंट बैंक बिजी एजेंट का नाम दिया जा रहा है। पेटीएम कंपनी द्वारा सिलेक्ट किए जाने वाले एजेंट से मार्केटिंग संबंधित काम करवाए जाएंगे, और उनके बदले उन्हें कमीशन के रूप में राशि का भुगतान किया जाएगा।

पेटीएम एजेंट बनने पर क्या काम करना होगा

  • पेटीएम एजेंट बनने के बाद एजेंट को बिजनेस प्रोडक्ट जैसे कि क्यूआर कोड, ईडीसी कार्ड मशीन, साउंडबॉक्स एवं फास्टैग आदि की मार्केटिंग करनी होगी।
  • किसी ने मर्चेंट को पेटीएम बिजनेस के साथ जोड़ने का कार्य भी पेटीएम एजेंट के द्वारा किया जाएगा।
  • बिजली बिल, मोबाइल, लैंडलाइन, डीटीएच आदि के भुगतान एवं बुकिंग का कार्य ही पेटीएम एजेंट करेंगे।

यह सभी कार्य पेटीएम कंपनी द्वारा एजेंट को दिए जाएंगे जिसके बदले उन्हें कमीशन की प्राप्ति होगी।

जियो मार्ट कि फ्रैंचाइज़ी लें, और लाखों रूपये कमाने का मौका प्राप्त करें.

पेटीएम सेलर बनकर करें बिजनेस

  • पेटीएम एप्लीकेशन के अंदर आपने पेटीएम मॉल भी देखा होगा जहां से ऑनलाइन शॉपिंग करने के विकल्प मौजूद होते हैं, यदि आप उस विकल्प में जाकर सेलर का बिजनेस करते हैं तो भी आप ज्यादा कमाई कर सकते हैं।
  • पेटीएम के साथ लगभग आज के समय में 8 से 10 करोड़ यूजर जुड़ चुके हैं. यदि आप सेलर का व्यवसाय एटीएम के जरिए करते हैं तो आप काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।
  • पेटीएम सेलर बनने का सबसे बड़ा फायदा तो यह है कि आपको किसी प्रकार की राशि का भुगतान नहीं करना होता। केवल आपको पेटीएम की एप्लीकेशन या उसकी वेबसाइट पर जाकर खुद अपने नाम से साइन अप करना होता है, और आप वहां पर अपने प्रोडक्ट और सर्विस का कैटलॉग तैयार कर सकते हैं उन्हें धीरे-धीरे अपलोड करते रहें। और जैसे-जैसे पेटीएम यूजर उन्हें खरीदेंगे आपको इतना ज्यादा लाभ प्राप्त हो जाएगा।

पेटीएम एजेंट कैसे बने

पेटीएम से जुड़ने और उनका एजेंट बनने के लिए आपको निम्नलिखित बिंदुओं का ध्यान रखना होगा।

  • निवेश :- पेटीएम का एजेंट बनना है तो किसी भी प्रकार की निवेश करने की आवश्यकता तो आपको होगी ही नहीं। थोड़ी सी राशि के साथ आप अपना व्यापार शुरू कर सकते हैं और पेटीएम के साथ जुड़ सकते हैं।
  • आवश्यक चीजें :- यदि आप भी पेटीएम का एजेंट बनना चाहते हैं तो आपके पास एक स्मार्ट एंड राइट फोन होना चाहिए और बेहतर इंटरनेट कनेक्शन भी अनिवार्य है. इसके साथ-साथ यदि आपका फोन बेहतर बायोमेट्रिक डिवाइस का हो तब तो आपका काम और भी आसान हो जाएगा।
  • संपर्क करने के लिए :- पेटीएम एजेंट बनने के लिए अधिक जानकारी की प्राप्ति के लिए आप पेटीएम की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।
  • कमाई :- बिजनेस के अतिरिक्त पेटीएम सर्विस एजेंट बनने आपकी बेहतर कमाई हो सकती हैं, क्योंकि एक साइड बिजनेस के तौर पर भी पेटीएम बिजनेस को देखा जाता है। बिना किसी निवेश और बिना शर्त के साथ यदि कोई व्यक्ति एक साइड बिजनेस शुरू करना चाहता है तो पेटीएम के साथ जुड़ना बेहतर विकल्प है।

आधार कार्ड फ्रैंचाइज़ी लेकर लाखों की कमाई कर सकते हैं ऐसे करें आवेदन.

हमारे द्वारा बताई गई प्रक्रिया के जरिए आप आसानी से पेटीएम के साथ जुड़कर अपना व्यापार प्रारंभ कर सकते हैं। जिसमें आपको ना तो ज्यादा मेहनत की आवश्यकता है और ना ही किसी भी प्रकार के निवेश की। यह पैसे कमाने का एक कमाल का आईडिया है.

अन्य पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.